IPL प्लेऑफ का गणित: कौन होगा पास कौन फेल? जानें सभी टीमों का हाल

0
170
IPL 2021 sechudule

आइए जानते हैं मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए क्या करना होगा।

आईपीएल का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। तीन दिन बाद यानी रविवार से यूएई में दूसरा लेग शुरू हो जाएगा। कोरोना वायरस के चलते भारत में शुरू हुए इस 14वें सीजन को 4 मई को रोक दिया गया था। टूर्नामेंट लगभग अपने आखिरी पड़ाव पर खड़ा है। टीमें प्लेऑफ के लिए सारा जोर लगा रहीं हैं। टूर्नामेंट अब भी पूरी तरह खुला हुआ है।

कोई भी टीम आगे बढ़ सकती है और किसी भी टीम का सफर खत्म हो सकता है। आइए जानते हैं मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए क्या करना होगा।

दिल्ली और CSK की राह आसान


आठ मैच में छह मुकाबला जीतकर दिल्ली कैपिटल्स पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। उसके पास 12 अंक है। ऋषभ पंत की टीम को छह में से सिर्फ दो मैच में ही जीत की दरकार है। अब जिक्र करते हैं धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स का, सात में से पांच मुकाबले जीतकर दूसरे नंबर पर खड़ी धोनी सेना को अपने बचे सात में से तीन मैच और जीतने हैं।

IPL 2021 sechudule

RCB भी मजबूत पोजिशन में


इस बार विराट कोहली की आरसीबी शुरू से ही रंग में नजर आ रही थी। जबतक टूर्नामेंट रुका नहीं था, उनके पास लय भी थी। लगातार चार जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करने वाली बैंगलोर भले ही तीसरे नंबर पर हो, लेकिन प्लेऑफ तक पहुंचने में उसे भी कोई मुश्किल नहीं दिख रही। टीम को सात में से तीन मैच जीतने हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here