IPL 2021 में आज होगी आमने-सामने हैं राजस्थान रॉयल्स-दिल्ली कैपिटल्स

0
31
आईपीएल 2021

आईपीएल 2021 के 36वें मैच में आज दिल्ली कैपिटल्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। शनिवार को दो मैच होने हैं, जिनमें से पहला मैच इन दोनों टीमों के बीच ही खेला जाएगा। अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले जाने वाला यह मैच दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा।
पिछले मैच में जीत दर्ज करने से दोनों ही टीमों के हौसले बुलंद हैं।

संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स

दिल्ली ने पिछले मैच में जहां सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से पीटा था तो वहीं दूसरी तरफ संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ दो रनों की रोमांचक जीत मिली थी।

दिल्ली अपने गेंदबाजों के दम पर दिखायेगी जोर

दिल्ली अपने गेंदबाजों के दम पर इस समय प्वॉइंट टेबल में चेन्नई सुपर किंग्स के बाद दूसरे नंबर पर चल रही है और प्लेऑफ में जगह बनाने के नजदीक है। श्रेयस अय्यर के चोट से उबरने और उसके बाद फॉर्म में लौटने से टीम की बल्लेबाजी भी काफी मजबूत नजर आ रही है।
टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया, लिहाजा ऐसे में प्लेइंग इलेवन में बदलाव के चांस कम ही हैं।

हालांकि टीम के स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की चोट ने फ्रेंचाइजी की दिक्कतें बढ़ा दी हैं। यह देखना होगा कि क्या वे इस मैच में उतर पाते हैं या नहीं।अगर स्टोइनिस नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह स्टीव स्मिथ को मौका मिल सकता है।

आईपीएल 2021- चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस 20 रन से हराया

राजस्थान की बात करें तो टीम को पिछले मैच में हार के करीब पहुंचकर जीत हासिल हुई। टीम के बैटिंग डिपार्टमेंट ने तो अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन गेंदबाजी चिंता का विषय है।टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मौरिस भी पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे। हालांकि, मौरिस इस मैच में पिछले मैच की कसर पूरी करना चाहेंगे।

यहां देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन-

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस/स्टीव स्मिथ, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगीसो रबाडा, एनरिक नाेर्टजे, आवेश खान।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here