ग़रीबी की वजह से पढ़ाई छोड़ने वाला लड़का रातों रात बन गया करोड़पति

0
3250

चंडीगढ़ : हरियाणा के रहने वाले आजाद सिंह के ऊपर रातों रात करोडपति बनने वाली कहावत बिलकुल सटीक रही है। पंजाब सरकार द्वारा चलाई जाने वाले न्यू ईयर बंपर लॉटरी का टिकट जीतने के बाद छोटी सी दुकान चलाने वाले आज़ाद करोडपति बन गये हैं।

मीडिया से बात करते हुए आज़ाद ने बताया कि उन्होंने 200 रुपए में दिसंबर में सिरसा से लॉटरी का टिकट खरीदा था। उन्होंने कहा कि जनवरी में लॉटरी का परिणाम आता है लेकिन इस बार चुनाव की वजह से लेट हो गया।

आजाद ने बताया कि मुझे अपनी आँखों पर यकीन नहीं हुआ जब मैंने लॉटरी का परिणाम चेक किया तो मेरा नंबर टॉप प्राइज से मैच था।आज़ाद ने बताया कि मैंने इसकी पुष्टि  बार की तब जाकर मुझे यकीन हुआ। उन्होंने कहा कि मैंने 400 रुपए का इनाम में जीतने के लिए टिकट खरीदी थी, लेकिन मुझे नहीं पता था कि मैं करोड़पति बन जाऊंगा और अपने गांव में फेमस हो जाऊंगा। आजाद ने बताया कि मंगलवार को पंजाब स्टेट लॉटरीज की टीम गांव आई थी और उन्होंने उसकी जीत को प्रमाणित किया है।
आज़ाद ने बताया कि इसके बाद मैंने रिश्तेदारों और दोस्तों को इस बात की जानकारी दी। मंगलवार सुबह सभी लोग यहां पहुंच गए और ढोल और गाने बजाकर जीत का जश्न तब से मनाया जा रहा है।

आज़ाद पेशे से हलवाई हैं और अपनी छोटी सी दुकान चलाते हैं। उनके बचपन में ही उनके माता पिता की बीमारी के चलते मौत हो गई थी। आजाद और उसके भाई की परवरिश चाचा ने है। दोनों भाइयों की पढ़ाई-लिखाई परिवार की आर्थिक हालत ठीक नहीं होने की वजह से नहीं हो पाई। आजाद ने 8वीं तक पढ़ाई की है, इसके बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी। जिसके बाद कुछ दिन तक हलवाई के यहाँ काम करने के बाद आज़ाद ने अपनी दुकान खोल ली थी।

आज़ाद ने कहा कि इनाम में जीती गई रकम का कुछ हिस्सा मैं भगवान के नाम पर दान करना चाहता हूं। इसके बाद एक पक्का घर खरीदने की मेरी इच्छा है। उसने बताया कि इन पैसों से वह अपना बिजनेस शुरू करेगा और उसके बाद शादी करेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here