शहीद के परिवार से नहीं मिले सीएम योगी , अनशन पर बैठे परिजनों की हालत बिगड़ी

0
2761

संभल(मुरादाबाद)  : पाकिस्तानी गोलाबारी में जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पिछले साल अक्टूबर में शहीद हुए जवान सुधीश कुमार के परिजनों का अनशन आज तीसरे दिन भी जारी है।  शहीद के परिजन भाजपा नेताओं द्वारा किये गये वादों को पूरा नहीं करने और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गांव बुलाने को लेकर अनशन पर बैठे हैं ।

सम्भल के नखासा थाना क्षेत्र के पनसुखा गांव में शहीद सुधीश कुमार के परिजन मुख्यमंत्री के गांव आकर उनकी समस्याओं, गांव के विकास तथा पूर्व में भाजपा नेताओं द्वारा किये गये वादों को पूरा करने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे हैं।

रविवार को मुख्यमंत्री मुरादाबाद मंडल की समीक्षा करने पहुंचे हैं। अफसरों ने रविवार को मुरादाबाद में शहीद के दो परिजनों की सीएम से मुलाकात कराने का प्रस्ताव दिया, लेकिन वे सीएम को गांव बुलाने की मांग पर अड़े रहे।

सुधीश की मां संतोष कुमारी के मुताबिक पिछले साल अक्टूबर में उनके बेटे की शहादत के वक्त उन्होंने तथा उनके पूरे परिवार ने राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को गांव बुलाने को लेकर धरना दिया था। जिसके बाद भाजपा ने उनके नहीं आने को मुद्दा बनाते हुए तमाम वादे किये थे।

परिजन के मुताबिक भाजपा नेताओं ने शहीद के परिजन को पेट्रोल पम्प दिलाने, उनके गांव पंसुखा मिलक में सड़क बनवाने, शहीद सुधीश का स्मारक बनवाने, गांव के प्राइमरी स्कूल का नाम शहीद के नाम पर करवाने तथा गांव में एक इंटर कालेज बनवाने की बात की थी।

लेकिन अभी तक भी वादा पूरा नहीं हुआ। सीएम को पनसुखा मिलक बुलाने की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठीं शहीद की मां, पत्नी समेत पांच की तबीयत शनिवार को दूसरे दिन बिगड़ गई। दोनों बेहोश हो गए थे, जबकि साथ बैठे ग्रामीण को सिरदर्द की शिकायत थी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here