रुक नहीं रहा गौरक्षा के नाम पर आतंक , अब पश्चिमी बंगाल में 2 मुस्लिम युवकों की हत्या

0
2731

नई दिल्ली : देश में गौरक्षा के नाम पर हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है।पश्चिम बंगाल में दो मुस्लिम युवकों की गाय चोरी के शक में पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी है ।

घटना पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले  में रविवार की देर रात की  है। एक पिकअप वैन पर सात गायों को लादकर पीड़ित रात में गांव से ग़ुज़र रहे थे। रास्ता भूल जाने की वजह से वह इलाके का चक्कर लगाने लगे। इस दौरान वैन का शोर सुनकर जागे गाँव वालों ने वैन रोककर दोनों यात्रियों पकड़ लिया जबकि वैन ड्राइवर मौके से फरार हो गया।

भीड़ ने दोनों युवकों को खींचकर वैन से बाहर निकाला और पीट पीटकर मार डाला। भीड़ ने बुरी तरह वैन को भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। मृतकों में से एक हफीजुल शेख़ (19) असम के धुबड़ी जिले और अनवर हुसैन (19) कूचबिहार जिले में पातालहावा का रहने वाला है।

जलपाईगुड़ी के पुलिस अधीक्षक अमिताभ माइती ने इन दोनों मौतों की पुष्टि की है। माइती ने ने कहा कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेडियो पर ‘मन की बात’ कार्यक्रम में धर्म और आस्था के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं किए जाने की बात की थी ।

गौरतलब है की पिछले तीन महीने में पश्चिम बंगाल में गाय के नाम पर हत्या का ये दूसरा मामला है।  इससे पहले जून  में गाय चोर होने के शक में उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा इलाके में तीन मुस्लिम युवकों की भी पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here