राम रहीम को यौन उत्पीड़न का दोषी करार देने के बाद समर्थक बेकाबू, कई शहरों में आगजनी और हिंसा

0
2743

पंचकूला: पंचकूला की सीबीआई कोर्ट द्वारा डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को यौन शोषण मामले में दोषी करार दिए जाने से बौखलाए उनके समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया है। मीडियाकर्मियों पर हमला करते हुए कई चैनलों की OB वैन तोड़ दी हैं।

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख  गुरमीत राम रहीम को आज पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत ने दो महिलाओं से बलात्कार के आरोप में दोषी करार दिया है । 28 अगस्त को सजा पर फैसला होगा ।

पंचकूला सीबीआई द्वारा डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को यौन शोषण मामले में दोषी करार दिए जाने से बौखलाए उनके समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया है। मीडियाकर्मियों पर हमला करते हुए कई चैनलों की OB वैन तोड़ दी हैं। एनडीटीवी ओबी के इंजीनियर को भी जख्मी कर दिया है। समर्थकों द्वारा आयकर भवन, मलोट रेलवे स्टेशन को आग लगाई गई है।  पंजाब के कई शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

गौरतलब है कि कुछ ही देर पहले गुरमीत राम रहीम को दो साध्वियों का यौन उत्पीड़न  दोषी करार दिया गया है। कोर्ट अब 28 अगस्त को कोर्ट  इस मामले में सजा पर सुनवाई करेगा। राम रहीम को कोर्ट से ही हिरासत में ले लिया गया है। समर्थकों की भीड़ ने  हरियाणा और पंजाब में सरकार के हाथ-पैर फुला दिए हैं।

जानें क्या था मामला

एक साध्वी ने अप्रैल 2002 में सिरसा के डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ चिट्ठी लिखकर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट और तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को यौन शोषण की शिकायत भेजी थी। इस चिट्ठी के तथ्यों की जांच के लिए हाईकोर्ट ने सिरसा के सेशन जज को भेजा था।जिसके बाद  सीबीआई ने इसी साल दिसंबर में राम रहीम पर धारा 376, 506 और 509 के तहत मामला दर्ज कर लिया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here