रामजस कॉलेज के बाद अब खालसा कॉलेज में एबीवीपी ने दिखाई गुंडागर्दी

0
3249
एबीवीपी

नई दिल्ली : रामजस कॉलेज में एक सेमिनार को लेकर  हुई हिंसा के बाद अब एबीवीपी की अगुवाई वाले दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (DUSU) के दबाव में खालसा कॉलेज को अपने यहाँ होने वाला नुक्कड़ नाटक कम्पीटिशन कैंसिल करना पड़ा।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया अखबार की खबर के मुताबिक एबीवीपी की अगुवाई वाले दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (DUSU) के अध्यक्ष अमित तंवर ने बताया कि उन्होंने प्रिसिंपल से कहा कि इवेंट में कुछ भी देश विरोधी और ऑब्जक्शनेबल होने पर सुरक्षा की गारंटी नहीं होगी।

जबकि कॉलेज प्राचार्य जसविंदर सिंह ने किसी के भी दबाव में कोई फैसला करने से इनकार करते हुए कहा है कि कॉलेज ने इस आयोजन को बस कैंसिल किया है।

हालांकि थियेटर के संयोजक और कॉलेज के सहायक प्रोफेसर सैकत घोष ने आरोप लगाया कि डूसू से लगातार मिलने वाली धमकियों के बाद आयोजन कैंसिल किया गया।घोष ने कहा कि डूसू की ओर से लगातार धमकियां मिल रही थीं और पुलिस ने भी हमसे परिसर में शांति और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए आयोजन को टाल देने की अपील की थी।

इससे पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में कल्चर ऑफ प्रोटेस्ट नामक सेमिनार को एबीवीपी के विरोध के बाद कैंसिल करना पड़ा था। इस सेमिनार में जवाहर लाल यूनिवर्सिटी के छात्र उमर खालिद भी बोलने वाले थे।

इस आयोजन के कैंसिल होने के विरोध में रामजस कॉलेज के बाहर छात्रों द्वारा प्रदर्शन किया गया था। इस प्रदर्शन के दौरान छात्रों पर एबीवीपी द्वारा हमला किया गया था। हमले में कई छात्र और कई पत्रकार घायल हो गये थे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here