योगी आदित्यनाथ पर सोशल मीडिया में ‘आपत्तिजनक’ टिपण्णी पर युवक गिरफ्तार

0
2311
योगी आदित्यनाथ

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कथित तौर पर ‘आपत्तिजनक तस्वीर’ पोस्ट करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। इससे दो दिन पहले बेंगलोर में कथित ‘आपत्तिजनक तस्वीर’ पोस्ट करने पर एक महिला के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गयी है।

गिरफ्तार किये गए इस युवक की पहचान दनकौर निवासी राहत खान के रूप में हुयी। इस युवक को योगी आदित्यनाथ द्वारा स्थापित संगठन हिन्दू युवा वाहिनी की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है।

शिकायतकर्ता ने राहत खान पर आरोप लगाया कि उसने अपने फेसबुक पेज पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक तस्वीर और टिप्पणियां डाली हैं।

दनकौर पुलिस थाने के प्रभारी राजपाल तोमर ने कहा, ‘आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है।’

दो दिन पहले भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के सदस्यों ने भी बंगलोर में एक महिला के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक तस्वीर और टिप्पणियां करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) एस रवि ने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के सदस्यों ने प्रभा एन बेलवालगाला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इन्होने आरोप लगाया है कि इस महिला ने अपने फेसबुक पेज पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ‘ख़राब रौशनी’ में प्रस्तुत करती तसवीरें और टिप्पणियां साझा की थी’।

पुलिस आयुक्त ने आगे बताया कि महिला के ऊपर मानहानि, धर्म के आधार पर दुश्मनी को बढ़ावा देने और शरारत के साथ-साथ आईटी अधिनियम, 2000 की विभिन्न धाराओं के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है।

योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में स्थित हिन्दू मंदिर, गोरख नाथ मठ के महंत हैं। योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की शानदार जीत के बाद मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here