यूपी विधानसभा चुनाव : बिजनौर में नाराज़ गांव वालों ने किया चुनाव का बहिष्कार

0
2716

बिजनौर : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश 11 जिलों की 67 सीटों पर वोट मतदान हुआ है।  इन 11 ज़िलों में सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, बरेली, अमरोहा, पीलीभीत, खीरी, शाहजहांपुर और बदायूं शामिल है ।  दूसरे चरण में आज अपराहन चार बजे तक करीब 60 प्रतिशत मतदान की सूचना है।

मतदान के दौरान एक तरफ जहाँ मतदान केंद्र पर लोगों की लंबी लंबी लाइन देखी गयी वहीँ बिजनौर जिले के नहटौर विधानसभा के अंतर्गत पड़ने वाले शेखपुरा और अमीनाबाद गांव के लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया है।

गांव के लोगों ने बहिष्कार के लिए गांव का विकास ना होने का हवाला दिया । शेखपुरा गांव में कुल 448 वोट हैं लेकिन सिर्फ एक शख्स ने मतदान किया। गांव में गंदगी व विकास कार्य न कराए जाने व गांव को शहर से जोड़ने वाली सड़क न बनाए जाने के विरोध में यहाँ के लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया है ।

लोगों का कहना है कि वह प्रधान से लेकर आला अधिकारियों तक से समस्या दूर करने के साथ ही विकास कार्य कराने की मांग कर चुके हैं, लेकिन किसी ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया है। उनका कहना है कि जब तक गाँव में विकास नहीं होगा हर आने वाले चुनाव का बहिष्कार किया जायेगा।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के दूसरे चरण में कुल 720 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनमें बिजनौर की बरहापुर से सर्वाधिक 22 प्रत्याशी और सबसे कम चार उम्मीदवार अमरोहा की धनौरा सीट पर किस्मत आजमा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here