यूपी : मायावती के दौरे के बाद सहारनपुर में एक बार फ़िर भड़की हिंसा

0
3488

लखनऊ/सहारनपुर : सहारनपुर में बसपा सुप्रीमो मायावती के दौरे के बाद एक बार फ़िर हिंसा भड़क गयी है। दलितों और राजपूतों के बीच हुई इस हिंसक झड़प सात लोग घायल हो गए जिनमें से बाद में एक व्यक्ति की मौत हो गई। सहारनपुर में एक महीने के अंदर हिंसा की यह तीसरी घटना है।

डॉ आंबेडकर की मूर्ति लगाने को लेकर पिछले दिनों सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में विवाद हुआ था। दलितों  आरोप है कि राजपूतों ने मूर्ति नहीं लगाने दी। बाद में  महाराणा प्रताप जयंती पर राजपूतों द्वारा निकाले जा रहे जुलूस का दलितों ने विरोध किया था।

खबरों के मुताबिक मायावती के दौरे से कुछ देर पहले दोनों पक्षों में संघर्ष हुआ जिसमें कुछ घरों में तोड़फोड़ और आगजनी हुई। मायावती के जाने के बाद कुछ लोगों ने वहां से लौट रहे दलितों पर हमला कर दिया। इस हमले में घायल हुए सात लोगों  को अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में घायलों में से एक व्यक्ति की मौत हो गयी।

मायावती ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि बीजेपी दलितों और राजपूतों के बीच खाई पैदा कर रही है। मायावती ने दावा किया कि सहारनपुर में हिंसा स्थानीय प्रशासन की विफलता से हुआ है।योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए मायावती ने कहा कि योगी सरकार के इशारे पर स्थानीय प्रशासन ने यहां माहौल को बिगाड़ा है।

जिले के वरिष्ठ अफसर मौके पर मौजूद हैं और बड़े पैमाने पर फोर्स की तैनाती के साथ रैपिड एक्शन फोर्स भी लगा दी गई है। मेरठ से एडीजी आनंद कुमार सहारनपुर रवाना हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here