भारतीय फुटबॉल टीम ने जीता हीरो इंटरकांटिनेंटल कप, सुनिल छेत्री ने दागे दो गोल

0
2960
भारतीय फुटबॉल टीम

मुंबई में आज, रविवार को हुए हीरो इंटरकांटिनेंटल कप के फाइनल मैच में भारतीय फुटबॉल टीम ने केन्या को हरा कर कप अपने नाम कर लिया है। इस मैच में भारतीय फुटबॉल टीम ने कप्तान सुनील छेत्री के दो गोल की मदद से केन्याई टीम को दो जीरो से हरा दिया। इस टूर्नामेंट को जीत कर कप्तान सुनील छेत्री ने भारतीय प्रशंसकों से किये अपने वादे को पूरा किया।

इस टूर्नामेंट की शुरुआत के बाद भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने देशवासियों से फुटबॉल टीम के समर्थन के लिए एक भावनात्मक अपील की थी। उन्होंने ट्विटर पर एक विडियो मेसेज डाल कर भारत वासियों से इंटरकांटिनेंटल कप देखने और भारतीय फुटबॉल टीम का समर्थन करने की अपील की थी।

अपने मेसेज में उन्होंने उन लोगों से जो फुटबॉल के डाई-हार्ड फेन नहीं हैं उनसे अपील करते हुए कहा था, ‘ आज मैं आपके लिए विडियो नहीं बना रहा हूँ। मैं आज उन सभी से अपील करने आया हूँ जो हमें देखने नहीं आये। मैं उन सभी से अपील करता हूँ जो फुटबॉल के प्रशंसक नहीं हैं, आप हमें दो कारणों से देखने आयें। पहला, यह विश्व का सबसे बेहतरीन खेल है और दूसरा, क्योंकि हम देश के लिए खेलते हैं। मैं आपसे वादा करता हूँ कि हमें खेलते हुए देखने के बाद आप भी बदल जायेंगे।’

इस मैच को जीत कर सुनील छेत्री ने न सिर्फ भारतीय प्रशंसकों से किये वादे को पूरा किया बल्कि उन्होंने दो गोल दाग कर सबसे ज़्यादा गोल दागने वाले सक्रीय खिलाडियों कि सूची में नंबर दो पर जगह बनाये मेस्सी की बराबरी कर ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here