Live : अतरौली पहुंची कल्याण सिंह की अंतिम यात्रा, उमड़ी भारी भीड़

0
220
kalayan singh

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजस्थान के राज्यपाल रहे कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार बुलंदशहर जनपद के नरौरा में गंगा तट पर बासी घाट पर आज किया जाएगा। इसके लिए उनका पार्थिव शरीर अतरौली ले जाया जा रहा है। सभी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। अंतिम संस्कार में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, सीएम योगी आदित्यानाथ, उत्तराखंड के सीएम सहित कई कैबिनेट मंत्रियों के आने की संभावना है। वीवीआईपी के लिए नरौरा परमाणु केंद्र में चार हेलीपैड बनाए गए हैं। पूर्व सीएम का अंतिम संस्कार नरौरा में होने की जानकारी मिलते ही शनिवार रात मेरठ जोन एडीजी राजीव सभरवाल, आईजी प्रवीण कुमार नरौरा पहुंचे। एसएसपी संतोष कुमार सिंह के साथ अंतिम संस्कार स्थल, रूट सहित सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पैतृक गांव मड़ौली में मिनट रोका गया पार्थिव शरीर, पैतृक आवास पर नहीं ले जाया गया शव, अतरौली एनेक्सी के लिए रवाना हुई शव यात्रा

  • यूपी पूर्व सीएम के अंतिम संस्कार की नरौरा में बसी घाट पर तैयारी पूरी, 21 पुरोहितों की टोली कराएगी अंतिम संस्कार
  • कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर अतरौली ले जाया जा रहा है

शनिवार रात जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार व एसएसपी संतोष कुमार सिंह, सीडीओ अभिषेक पांडेय, एसडीएम डिबाई मोनिका सिंह सहित कई आला अधिकारी नरौरा पहुंचे। अंतिम संस्कार की व्यवस्था समेत सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अंतिम संस्कार से संबंधित आवश्यक निर्देश अधीनस्थों को दिए। 

अंतिम संस्कार में लाखों लोगों के आने की संभावना

पूर्व सीएम कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार में एक लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। इसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। 

गंगा किनारे गेस्ट हाउस में ठहरेंगे वीवीआईपी 

वीवीआईपी के ठहरने के लिए बासी घाट के समीप शीश महल गेस्ट हाउस की भी साफ-सफाई की जा रही है। चाक-चौबंद व्यवस्थाएं बनाई जा रही है।

Live : अतरौली पहुंची कल्याण सिंह की अंतिम यात्रा, उमड़ी भारी भीड़

बच्चा पार्क पर अंतिम संस्कार को रखा जाएगा पार्थिव शरीर

अंतिम संस्कार से पहले पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शनों के लिए नरौरा में बच्चा पार्क में रखा जाएगा।

अंतिम संस्कार को लेकर तैयारियां जारी : एडीएम 

एडीएम प्रशासन डॉ. प्रशांत भारती ने बताया कि पूर्व सीएम के अंतिम संस्कार को लेकर नरोरा के बासी घाट पर तैयारियां चल रही हैं। वीवीआईपी के लिए चार हेलीपैड का निर्माण कराया जा रहा है।

आसपास के जनपदों से पुलिस फोर्स और अधिकारी बुलाए 

अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में वीवीआईपी समेत लाखों लोग शामिल होंगे। इसको लेकर  जनपद समेत अलीगढ़, गौतमबुद्धनगर, हापुड़ जनपद के 36 वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी की ड्यूटी लगाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here