‘देश की आजादी में योगदान के नाम पर बीजेपी और आरएसएस ने कुछ नहीं किया’ : राहुल गांधी

0
2799

लखनऊ : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में  उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए प्रचार के दौरान पीएम मोदी पर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने  अमेठी के गौरीगंज सभा को संबोधित करते हुए कहा की बीजेपी और आरएसएस पर हमला किया। उन्होंने कहा कि सिर्फ नफरत फैलाने वाले इन दोनों ही संगठनों ने देश की आजादी में योगदान के नाम पर कुछ नहीं किया है। इन्होंने देश को ना तो महात्मा गांधी दिया और ना ही सरदार पटेल।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि देश की आजादी में अविस्मरणीय योगदान करने वाले महापुरषों में से किसी का भी वास्ता बीजेपी या संघ से नहीं था। चाहे महात्मा गांधी हों, सरदार पटेल हों या फिर भगत सिंह। बीजेपी और संघ के पास बताने के लिए कुछ नहीं है। उन्होंने सरदार पटेल का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी पार्टी की राजनीति के लिये महान विभूतियों को बांटने का काम ना करें।

राहुल गांधी ने कहा कि हमने रायरबेली को फूड पार्क दिया।  इस फूड पार्क में 40 कारखाने लगे, हजारों युवाओं को रोजगार मिला।  लेकिन मोदी जी ने जनता के हाथों से फूड पार्क छीन लिया। उन्होंने कहा की मोदी के इस फैसले से मुझे बहुत दुःख हुआ है।10 हजार युवाओं के रोजगार छिनने से दर्द हुआ है।राहुल ने कहा कि गठबंधन की सरकार आई तो फिर से फूड पार्क पर काम किया जाएगा।

राहुल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को बांटने और तोड़ने की राजनीति कर रहे हैं। धर्म को धर्म से और जाति को जाति से और लड़ाना मोदी की आदत बन गयी है। वह उत्तर प्रदेश में भी यही कर रहे हैं। राहुल ने आगे कहा कि मोदीजी चुनाव हार चुके हैं। वो जितनी नफरत फैला सकते हैं, फैला लें, लेकिन ये यूपी उनकी नहीं सुनेगा। उन्होंने ‘ना हिन्दू बनेगा ना मुसलमान बनेगा, इंसान की औलाद है इंसान बनेगा’ गीत का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी आरएसएस की विचारधारा वाला हिन्दुस्तान कभी नहीं बना सकेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here