आईपीएल 2021- चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस 20 रन से हराया

0
60
चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस 20 रन से हराया

दुबई इंटरनेशन क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच हुए रोमांचक मुक़ाबले के साथ ही बीच में ही रुके आईपीएल 2021 का फिर से आग़ाज़ हो गया है.उतार चढ़ाव भरे इस मुक़ाबले में आख़िरकार चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को 20 रन से हरा दिया.कोविड महामारी की वजह से बीच में ही रुका आईपीएल अब फिर से शुरू हुआ है. इस टूर्नांमेंट के बाक़ी मुक़ाबले अब संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाएंगे ।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को 20 रन से हरा


चेन्नई सुपरकिंग्स ने पिछली सीरीज़ की चैंपियन मुंबई इंडियंस को निर्धारित बीस ओवरों में 157 रनों का लक्ष्य दिया.इसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम बीस ओवरों में 8 विकेट गंवाकर कुल 136 रन ही बना सकी।मुंबई इंडियंस की तरफ़ से पांचवे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने उतरे सौरभ तिवारी ने पारी को संभालने की कोशिश तो की लेकिन वो अकेले पड़ गए

तिवारी ने 40 गेंदों पर 50 रनों की नाबाद पारी खेली

तिवारी ने 40 गेंदों पर 50 रनों की नाबाद पारी खेली ।मुंबई इंडियंस की तरफ़ से ओपनिंग करने उतरे क्विंटन डी कॉक 17 रन बनाकर आउट हुए जबकि उनके साथ पारी का आग़ाज़ करने वाले अनमोलप्रीत सिंह 16 रन बनाकर आउट हुए।मुंबई ने सधी हुई शुरुआत की थी. तीसरे नंबर पर आए सूर्यकुमार यादव सिर्फ़ तीन रन बनाकर पवैलियन लौट गए वहीं इशान किशन भी सिर्फ़ 11 रन ही बना सके।दूसरे छोर से एक के बाद एक विकेट गिरते गए और सौरभ तिवारी पारी को संभालने की कोशिश करते रहे।

किरन पोलार्ड एक छक्का और एक चौका लगाकर 15 रन पर ही आउट हो गए. वहीं क्रुणाल पंड्या भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और सिर्फ़ चार रन पर ही आउट हो गए। गेंदबाज़ एडम मिल्ने ने सौरभ का कुछ साथ देने की कोशिश की उन्होंने 15 गेंदों पर 15 रनों की पारी खेली.
एक समय चेन्नई सुपरकिंग्स 24 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा चुकी थी और पांचवे खिलाड़ी रायडू घायल होकर रिटायर्ड हर्ट हो गए थे।बावजूद इसके चेन्नई सुपरकिंग्स इस मुक़ाबले को बीस रनों से जीतने में कामयाब रही।


रितुराज ने संभाली सुपरकिंग्स की पारी

सुपरकिंग्स की तरफ़ से ओपनिंग करने उतरे रितुराज गायकवाड़ 88 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 58 गेंदों पर नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से ये नाबाद पारी खेली।चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत बेहद ख़राब रही थी. ओपनर फ़ैफ़ डू प्लेसि तीन गेंद खेलकर बिना खाता खोले आउट हो गए ।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को हराया

उनके बाद बल्लेबाज़ी करने आए मोईन अली भी बिना खाता खोले ही वापस लौट गए। वहीं अंबाती रायडू भी बिना खाता खोले ही रिटायर्ड हर्ट हो गए।पांचवे नंबर पर उतरे सुरेश रैना भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और सिर्फ़ चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। छठे नंबर पर आए कप्तान धोनी सिर्फ़ तीन रन बनाकर आउट हो गए


पहले छह ओवर में चेन्नई सुपरकिंग्स ने चौबीस रनों के स्कोर पर ही चार विकेट गंवा दिए।हालांकि रविंद्र रडेजा और ड्वेन ब्रावो ने रितुराज का साथ दिया ।जडेजा ने 26 और ब्रावो ने 23 रनों की पारी खेली. ब्रावो ने अपनी पारी में तीन छक्के जड़े । मुंबई इंडियंस की तरफ़ से ट्रेंट बोल्ट, एडम मिल्ने और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट झटके।

पंजाब के नए सरदार चरणजीत सिंह चन्नी बने ,शपथ के बाद पहुंचे राहुल गांधी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here