मित्रों, 65 साल की वृद्धावस्था में कोई किसी को गोद लेता है क्या?

0
2870
गोद

गुरुवार को हरदोई में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद को उत्तर प्रदेश का ‘ गोद लिया हुआ ’ पुत्र बताया था और साथ ही यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश का विकास सिर्फ वाही कर सकते हैं।

उन्होंने कहा ‘भगवान कृष्ण उत्तर प्रदेश में पैदा हुए और उन्होंने गुजरात को कर्मस्थली बनाया। मैंने गुजरात में जन्म लिया और उत्तर प्रदेश ने मुझे गोद लिया है। यह यूपी मेरा माई-बाप है। गोद लिया हुआ बेटा होने के बावजूद यहां की स्थिति बदलना मेरा कर्तव्य बनता है, इसके लिये मुझे आपका आशीर्वाद चाहिये। भारी बहुमत से यूपी में भाजपा की सरकार बनाइये। मैं वादा करता हूं कि पांच साल के अंदर जिन समस्याओं से आप जूझ रहे हैं, उनके रास्ते खोजकर दे दूंगा।’

नरेंद्र मोदी के इस बयान के बाद अन्य दलों के नेताओं ने इस बयान पर टिपण्णीयां की। प्रियंका गाँधी ने शुक्रवार को एक रैली में उनके इस जवाब पर टिपण्णी दी, तो रालोद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट करके पुछा कि इस 65 साल की उम्र के व्यक्ति को कोई गोद लेता है क्या?

पढ़ें: लोगों तक नहीं पहुँच रही वृद्धावस्था पेंशन

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की तरफ से पहली बार चुनाव प्रचार में उतरीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज रायबरेली के महाराजगंज में सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। प्रियंका ने पीएम मोदी को बाहरी बताते हुए कहा कि यूपी के विकास के लिए किसी को गोद लेने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि यूपी का एक-एक नौजवान नेता बन सकता है और यहां का एक-एक नौजवान प्रदेश का विकास करेगा।

प्रियंका ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी की मुहीम पर भी खूब सवाल उठाये और उससे हुयी महिलाओं और वृद्धों की परेशानियों को उठाया।

दूसरी तरफ, बिहार के पूर्व मुख्य मंत्री और रालोद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने शुक्रवार को ट्वीट कर सवाल किया। उन्होंने लिखा, ‘मित्रों, 65 साल की वृद्धावस्था में कोई किसी को गोद लेता है क्या? लेता है क्या मित्रों? गुजरात ने लिया है क्या?यूपी को मूर्ख समझा है क्या?’

बहरहाल, उत्तर प्रदेश चुनावों की गर्मी अभी जोर पकड़े हुए है। दो चरणों के चुनाव हो चुके हैं और तीसरे चरण के चुनाव इस रविवार को होने जा रहे हैं। ऐसे में देखना यह है कि उत्तर प्रदेश वाले ‘गोद लिए पुत्र’ को मौका देंगे या उत्तर प्रदेश के ही पुत्र/पुत्री को चुनेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here