अमेरिका में इंजीनियर के बाद अब भारतीय मूल के बिजनेस मैन की गोली मारकर हत्या

0
2615

लैंसेस्टर: कुछ दिन पहले अमेरिका के कनसास में एक भारतीय इंजीनियर की हत्या के बाद अब भारतीय मूल के बिज़नेस मेन की हत्या कर दी गयी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक43 वर्षीय भारतीय हर्निश पटेल  गुरुवार को लगभग 11:33 PM अपना स्टोर बंद करके घर वापस लौट रहे  थे | जिसके 10 मिनट बाद लैंसैस्टर में उनके साउथ कैरोलीना के घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गयी।

हत्या की वजह अभी नहीं पता चल सकी  है, लेकिन लैंसेस्टर की पुलिस का कहना है की ये मामला हेट क्राइम का नहीं लगता है । इलाके के काउंटर शेरिफ का कहना है कि ये नस्लीय भेदभाव का मामला इसकी कोई वजह मुझे नहीं दिखाई देती है ।

पटेल की हत्या अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के द्वारा 32 वर्षीय भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोटला की हत्या की निंदा किये जाने के दो दिन बाद ही की गयी है। 22 फरवरी को कंसास में श्रीनिवास कुचिभोटला की हत्या गोली मार कर दी गयी थी।

पटेल वहां अपनी पत्नी व छोटे बच्चे के साथ रहते थे। उनकी हत्या से परिवार और दोस्त सदमे में हैं।

अमरीका में नस्लीय भेदभाव और हिंसक हमलों पर नज़र रखने वाली एक अमरीकी संस्था सदर्न पॉवर्टी लॉ सेंटर के मुताबिक़ अमरीका में ट्रंप के राष्ट्रपति पद के चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद से अमरीका में नस्लीय और धर्म के आधार पर भेदभाव से प्रेरित हमलों में इज़ाफ़ा हुआ है।

अमरीका में डोनल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति पद संभालने के बाद एक महीना ही गुज़रा है लेकिन अमरीका में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों में हाल ही में हुए हिंसक हमलों के कारण दहशत का माहौल है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here