‘अमित शाह से बड़ा ‘कसाब’ नहीं हो सकता’ : मायावती

0
2762

लखनऊ  : बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज अम्बेडकर नगर में रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह पर निशाना साधा। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के विवादास्पद बयान पर प्रतिक्रिया देते कहा की शाह से बड़ा ‘कसाब’ नहीं हो सकता।

गौरतलब है कि बुधवार को आजमगढ़ में एक रैली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपने भाषण में ‘कसाब’ शब्द का इस्तेमाल करते हुए कहा था की  ‘क’ से कांग्रेस, ‘स’ से सपा और ‘ब’ से बसपा। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस, सपा और बीएसपी कसाब है और इनसे प्रदेश को मुक्ति दिलानी है। तीनों ने राज्य को अभी तक लूटा है।

मायावती ने कहा कि अमित शाह ने बुधवार को ‘कसाब’ वाली बात कहकर साबित कर दिया है कि भाजपा नेता की सोच कितनी घटिया है। बता दें कि अजमल कसाब मुंबई आतंकवादी हमले का दोषी था, जिसे बाद में भारत में ही फांसी दे दी गयी थी। मुंबई आतंकी हमले में शामिल पाकिस्तानी नागरिक कसाब के सभी साथी मार दिये गये थे लेकिन अकेला कसाब ही जिन्दा बचा था।

मायावती ने मोदी की फतेहपुर रैली का हवाला भी दिया | इसमें पीएम ने कहा था कि हर गांव में एक कब्रिस्तान और एक श्मशान होना चाहिए। राज्य को अगर रमजान पर बिजली मिले तो दीवाली में भी मिले, ईद पर बिजली मिले तो होली पर भी मिले।मायावती ने कहा की ऐसी कोई भी बयानबाजी करने से पहले मोदी को हरियाणा और मध्य प्रदेश जैसे भाजपा शासित राज्यों में देखना चाहिए कि क्या वहां हर गांव में ऐसी सुविधा है।

बसपा सुप्रीमो ने मोदी और भाजपा पर आरोप लगाया की वे उत्तर प्रदेश के चुनावों को जातीय एवं सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।उन्होंने कहा की चुनाव के शुरुआती तीन चरणों में खराब प्रदर्शन का अहसास होने के बाद इस तरह कि बयानबाजी की जा रही है।

मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह कथन गलत है कि भाजपा जाति एवं संप्रदाय की राजनीति नहीं करती। उन्होंने कहा की भाजपा ने राजनीति का स्तर गिराया है, जो लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। उन्होंने कहा कि दूसरी ओर बसपा ने टिकट बंटवारे में बिना किसी भेदभाव के हर जाति एवं धर्म के लोगों को प्रतिनिधित्व दिया है। मायावती ने दावा किया कि चुनाव में बसपा को पूर्ण बहुमत मिलेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here