न्यूज़ वेबसाइटो ने हटाई अमित शाह की संपत्ति में बढ़ोतरी की रिपोर्ट

0
4405
अमित शाह

शनिवार 29 जुलाई 2017 को टाइम्स ऑफ़ इंडिया, इकनोमिक टाइम्स और नवभारत टाइम्स की वेबसाइट ने गुजरात भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवारों की आय में बढ़ोतरी पर एक रिपोर्ट प्रमुखता से प्रकाशित की थी। इस रिपोर्ट में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की आमदनी में 300 प्रतिशत की बढ़ोतरी को प्रमुखता से छापा गया था।

हिमांशु कौशिक और कपिल दवे द्वारा लिखित टाइम्स ऑफ़ इंडिया की इस रिपोर्ट में कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल की आय में बढ़ोतरी का भी ज़िक्र था लेकिन ज़्यादा जोर अमित शाह की संपत्ति में पिछले पांच साल में 300 प्रतिशत की बढ़ोतरी पर दिया गया था।

यह खबर प्रकाशित होने के कुछ ही देर बाद सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गयी थी। लेकिन अचानक कुछ ही घंटों में यह खबर इन खबर संस्थानों की वेबसाइट से हटा ली गयी।

सिर्फ टाइम्स ऑफ़ इंडिया, इकनोमिक टाइम्स और नवभारत टाइम्स की वेबसाइट ही नहीं बल्कि आउटलुक, दैनिक भास्कर और जी न्यूज़ ने भी यह खबर प्रकाशित की थी। लेकिन फ़िलहाल यह खबर इन सभी वेबसाइट से हटा ली गयी है।

यह खबर क्यों हटाई गयी इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। सोशल मीडिया पर यूजर इस तरह सत्ता में मौजूद पार्टी के अध्यक्ष से सम्बंधित खबर को हटाये जाने को इमरजेंसी जैसी स्तिथि कह रहे हैं।

ऐसे ही एक फेसबुक यूजर प्रियाभान्शु रंजन लिखते हैं, ‘टाइम्स ऑफ इंडिया, नवभारत टाइम्स, आउटलुक, दैनिक भास्कर, ZEE etc. etc. सबने अमित शाह की संपत्ति में तीन गुना उछाल वाली खबर हटा ली। सीधा कहें तो लगभग सारे न्यूज पोर्टल ने खबर हटा ली है। चैनल वालों ने दिखाया ही नहीं तो हटाने की बात कौन करे? अब भी कोई बोलेगा कि भारत में EMERGENCY जैसे हालात नहीं हैं?

वहीँ ट्विटर यूजर जॉयदास कटाक्ष के अंदाज़ में खबर हटाये जाने पर टिपण्णी करते हुए लिखते हैं कि पत्रकार भाग्यशाली है। सिर्फ अमित शाह की संपत्ति के ऊपर लिखी गयी उसकी रिपोर्ट को हटाया गया है..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here